‘विराट कोहली के भविष्य के बारे में क्या?’ फैन के सवाल का शाहिद अफरीदी ने दिया जवाब

एशिया कप 2022 (Asia Cup) इस सप्ताह के अंत में शुरू होने वाला है. फैन्स दुबई में रविवार (28 अगस्त) को होने वाले मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) आमने-सामने होंगे. दोनों टीमें पिछले साल के टी20 विश्व कप मुकाबले के बाद पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. यह वही मैदान है, जहां पिछली बार भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस टूर्नामेंट में सभी की निगाहें विराट कोहली (Virat Kohli) पर होंगी, क्योंकि वह एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद एक्शन में वापसी करेंगे. इसके साथ ही विराट की फॉर्म को लेकर भी काफी चर्चा चल रही है. विराट की फॉर्म और उनके भविष्य को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी अपनी राय दी है.

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आखिरी बार इंग्लैंड दौरे में भाग लिया था, जिसके बाद वह मैदान से दूर हो गए थे. इसके साथ ही वह पिछले काफी वक्त से खराब फॉर्म में भी चल रहे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली ने चयनकर्ताओं से अनुरोध किया था कि वे वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन पर विचार न करें. कई अन्य सीनियर्स को भी वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था, लेकिन वे 5 मैचों की टी20 इंटरनेशल सीरीज के लिए वापस आ गए थे. हालांकि, कोहली और पेसर जसप्रीत बुमराह दोनों ही पूरी सीरीज से बाहर रहे थे.

 

अपनी फॉर्म में आई गिरावट को लेकर सवालों के घेरे में रहे भारतीय बल्लेबाज रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ नए सिरे से शुरुआत करना चाहेंगे. पिछली बार जब भारत ने दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, तब उन्होंने 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली थी. हालांकि, इस मैच में भारत को बाबर आजम एंड कंपनी के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा यह क्रिकेट विश्व कप के खेल में पाकिस्तान से भारत की पहली हार थी. लेकिन अब मंच फिर से तैयार है और बहुप्रतीक्षित मुकाबला होने वाला है.

ट्विटर पर एक सवाल-जवाब सेशन के दौरान पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर से जब एक फैन ने विराट कोहली के भविष्य को लेकर सवाल किया तो उन्होंने जवाब दिया, ”यह उनके अपने हाथ में है.”

 

एक अन्य ट्वीट में फैन ने कहा कि विराट कोहली को शतक जड़े हुए 1000 दिन से ज्यादा हो गए हैं. इस पर अफरीदी ने कहा, ”बड़े प्लेयर्स का मुश्किल वक्त में ही पता चलता है.”

 

बता दें कि इस बीच टूर्नामेंट से पहले दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है. भारत जहां चोट के कारण जसप्रीत बुमराह के रूप में अपने प्रमुख तेज गेंदबाज को मिस करेगा. वहीं, पाकिस्तान भी अपने तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बिना टूर्नामेंट में खेलेगा.

 

पीसीबी ने पुष्टि की है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को गाले में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट में घुटने में चोट लगी है और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप से पहले फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा.

Leave a Comment

close