‘विराट कोहली वर्ल्ड कप के बाद ले सकते हैं T20 फॉर्मेट से संन्यास’

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भविष्यवाणी की है कि विराट कोहली टी20 विश्व कप 2022 के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास लेने पर विचार कर सकते हैं. विराट कोहली ने हाल ही में खत्म हुए 2022 एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में अपनी खोई हुई फॉर्म हासिल की है. दाएं हाथ के बल्लेबाज टूर्नामेंट के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में रहे हैं. उन्होंने 5 मैच खेले और दो मौकों पर नाबाद रहे. उन्होंने कुल 276 रन बनाए, जो 92.00 की औसत से आए. उन्होंने दो अर्द्धशतक (हॉन्गकॉन्ग और पाकिस्तान के खिलाफ) बनाए. इस टूर्नामेंट में विराट ने अपना पहली टी20 इंटरनेशनल शतक भी जड़ा. विराट का यह 71वां इंटरनेशनल शतक था जो नवंबर 2019 के बाद आया. पूर्व भारतीय कप्तान उस खेल में 61 गेंदों में 122 रन बनाकर नाबाद रहे.

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली से जुड़ी एक चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि भारत का यह प्रमुख बल्लेबाज संन्यास पर विचार कर सकता है.

 

इंडिया डॉट कॉम के एक लाइव सेशन में शोएब अख्तर ने कहा, ”कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं. वह अन्य प्रारूपों में अपनी उम्र बढ़ाने के लिए ऐसा कर सकते हैं. अगर मैं उनकी जगह होता तो ऐसा ही करता.”

 

शोएब अख्तर से पहले शाहिद अफरीदी ने भी विराट कोहली को संन्यास को लेकर सलाह दी थी. उन्होंने एक शानदार करियर के लिए कोहली की सराहना की थी. उनका मानना ​​है कि जब भी कोहली संन्यास लेने का फैसला करते हैं तो उन्हें अपने शानदार फॉर्म में ऐसा करना चाहिए. उन्हें संन्यास तब नहीं लेना चाहिए, जब उन्हें टीम से बाहर किया जा रहा हो.

 

बता दें कि विराट कोहली हाल ही में खेल के तीनों प्रारूपों में कम से कम 100 मैच खेलने वाले एकमात्र क्रिकेटर बने हैं. उन्होंने अपने करियर में अब तक 102 टेस्ट, 104 टी20 इंटरनेशनल और 262 वनडे खेले हैं. विराट ने सबसे छोटे फॉर्मेट में 51.94 की औसत से 3584 रन बनाए हैं.

Leave a Comment

close