शुभमन गिल ने 5 वनडे में ठोकी 3 फिफ्टी, अब मिलेगा इनाम; संभालेंगे भारतीय टीम की कमान

शुभमन गिल के लिए बीते कुछ महीने शानदार बीते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में पारी की शुरुआत करते हुए 2 अर्धशतक ठोकने के बाद अब जिम्बाब्वे में भी गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की है. उन्हें इस प्रदर्शन का बड़ा इनाम मिल सकता है. गिल को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सितंबर में होने वाली सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक इस सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम का ऐलान नहीं किया है. लेकिन, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गिल को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ होने वाले तीन 4 दिवसीय मैच के अलावा 3 वनडे के लिए कप्तान बनाया जा सकता है.

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इंडिया-ए टीम में जगह मिलेगी. इसमें बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी शामिल हैं. मुलानी ने मुंबई की सीनियर और अंडर-25 टीम के लिए बीते कुछ वक्त में अच्छा प्रदर्शन किया है. मुलानी ने रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट लिए थे. उन्होंने 6 मैच में 16.7 की औसत से कुल 45 विकेट लिए थे. उन्होंने मैच में 2 बार 10 और 6 बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया था.

 

वहीं, इस बाएं के स्पिनर ने मुंबई को अंडर-25 सीके नायडू ट्रॉफी जिताने में भी अहम योगदान दिया था. मुलानी ने 3 मैच में 29 विकेट झटके थे. ऐसे में उन्हें पहली बार इंडिया-ए टीम में शामिल किया जा सकता है. मुलानी के अलावा हनुमा विहारी, वाशिंगटन सुंदर, केएस भरत और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया जाएगा.

Leave a Comment

close