HomeCricketसेमीफाइनल में भारत को हराने के लिए इंग्लैंड ने चली बड़ी चाल,...

सेमीफाइनल में भारत को हराने के लिए इंग्लैंड ने चली बड़ी चाल, डेविड मलान की जगह इस युवा खिलाड़ी की कराई टीम में एंट्री

भारतीय टीम को इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर को खेलना है। जिसके लिए भारतीय खिलाड़ी जोरों-शोरों से तैयारी कर रहे है। लेकिन इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) के खेलने की संभावनाएं बेहद ही कम है।

बता दें श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सुपर-12 मुकाबले में डेविड मलान का चोटिल होना इंग्लिश टीम को एक बड़ा झटका लगा था। लेकिन सेमीफाइनल मैच में अब इंग्लैंड टीम को मलान (Dawid Malan) का बेहतर विक्लप मिल गया है, जो अकेले दम पर मैच का रुख बदलने का दमखम रखता है। आइये इस आर्टिकल के जरिए जानते है इस खिलाड़ी के बारे में…

 

IND vs ENG: David Mallan की जगह फिल सॉल्ट को मिल सकता है मौका

IND vs ENG: Dawid Malan की जगह फिल सॉल्ट को मिल सकता है मौका

दरअसल भारत और इंग्लैंड टीम के बीच 10 नवंबर को टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है। जहां इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) के खेलने की संभावनाएं बेहद ही कम नजर आ रही है, बता दें श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सुपर 12 मुकाबले में मलान ब्राउंडी के दौरान एक कैच लपकने के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनके सेमीफाइनल मैच खेलने की आशंका कम जताई जा रही है।

ऐसे में इंग्लैंड टीम को उनकी जगह एक घातक खिलाड़ी मिल गया है, ये खिलाड़ी और कोई नहीं फिल सॉल्ट (Phil Salt)ही है, जिन्होंने लगभग एक महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी-20 करियर की बेस्ट पारी खेली थी। उस मुकाबले में उन्होंने लाहौर में 41 गेंद पर नाबाद 88 रन बनाकर टीम को बड़ी जीत दिलाई थी। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के जड़े थे। ऐसे में ये खिलाड़ी अपना आक्रामक तेवर भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में (IND vs ENG) में दिखाने को तैयार है। सॉल्ट को इंग्लैंड टीम से नंबर-3 पर मौका मिल सकता है।

सॉल्ट का टी-20 क्रिकेट करियर का प्रदर्शन

बता दें सॉल्ट (Phil Salt) ने इंग्लैंड की ओर से अब तक 11 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं। जहां उन्होंने 24 की औसत से 235 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 164 का है। वहीं उनके टी20 करियर पर नजर डालें तो बता दें सॉल्ट ने 165 मैच की 160 पारियों में 26 की औसत से 3807 रन बनाए हैं, जिसमें 26 अर्धशतक है, और स्ट्राइक रेट 151 का है। साथ ही वो इंग्लिश टीम की ओर से 8 वनडे में 53 की औसत से 369 रन बना चुके हैं। ऐसे में डेविड मलान (Dawid Malan) की जगह ये बल्लेबाज बेस्ट विक्लप साबित हो सकता है।

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close