ASIA CUP 2022 : महा-मुकाबले से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका !

ASIA CUP 2022 : शनिवार, 27 अगस्त से एशिया कप 2022 की शुरुआत हो रही है. 4 सालों के बाद इस मेगा टूर्नामेंट की वापसी हुई है. इस बार यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट का उद्घाटन श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मुकाबले से हो रहा है. लेकिन पूरी दुनिया की नजर रविवार, 28 अगस्त को होने वाले मुकाबले पर है जब दुबई में चीर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. लेकिन मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम को फिर एक बड़ा झटका लगा है. जी हां, टीम के तेज गेंदबाज Mohammad Wasim पीठ की दर्द से गुजर रहे हैं. इससे पहले Shaheen Shah Afridi के रूप में उन्हें पहले ही बड़ा झटका लग चुका है. पाकिस्तान के मुख्य गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने की इंजरी से रिकवर करने में नाकाम रहे और यही कारण है वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. और अब मोहम्मद वसीम के रूप में पाकिस्तानी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. अगर रविवार तक वसीम ठीक नहीं होते तो भारत के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हो सकती है. शाहीन की जगह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) ने Mohammad Hasnain को स्क्वाड में शामिल किया है.

21 वर्षीय मोहम्मद वसीम को MRI स्कैन के लिए भेजा गया ताकि इंजरी की गंभीरता का पता लगाया जा सके. गुरुवार को नेट सेशन के दौरान तेज गेंदबाज ने पीठ दर्द की शिकायत की थी. ESPNCricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार PCB कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है इसलिए उन्होंने ऐतिहात के तौर पर वसीम को तुरंत स्कैन के लिए भेजा.

 

युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम ने पिछले साल जुलाई में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया है. उन्होंने तब से पाकिस्तान के लिए 8 वनडे और 11 टी20 मुकाबले खेले हैं. टीम मैनेजमेंट उम्मीद करेगी कि उनकी इंजरी ज्यादा गंभीर ना हो क्योंकि पहले ही उनके मुख्य गेंदबाज अफरीदी बाहर हैं.

पिछली बार जब पाकिस्तान और भारत का आमना-सामना हुआ था, तब पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. मौका था टी20 वर्ल्ड कप 2021, और वेन्यू था यही दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, जहां रविवार को एशिया कप 2022 के अंतर्गत फिर से दोनों टीमों की भिड़ंत होगी. रोहित शर्मा और उनकी टीम पाकिस्तान से पिछली हार का बदला लेने मैदान में उतरेगी.

Leave a Comment

close