IND vs PAK: भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित! इस अभेद्य संभावित प्लेइंग XI को भेदना काफी मुश्किल

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर फोर मुकाबले शुरू हो गए हैं. सुपर फोर स्टेज का पहला मुकाबला बीते शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान (Sri Lanka vs Afghanistan) के बीच शारजाह में खेला गया. इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को पांच गेंद शेष रहते चार विकेट से बड़ी जीत मिली. इस स्टेज का दूसरा मुकाबला आज भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच दुबई में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों की कोशिश रहेगी कि वह यह मुकाबला जीतकर इस स्टेज का शानदार शुरुआत करें. इससे पहले सुपर सिक्स मुकाबले में पाक टीम को भारत के खिलाफ शिकस्त खानी पड़ी थी. बाबर सेना आज के मुकाबले में जरुर पिछली हार का बदला लेना चाहेगी. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में भारतीय टीम किस मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है, तो वो इस प्रकार है-

रोहित-राहुल करेंगे पारी की शुरुआत:

आज के मुकाबले में एक बार फिर रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी हमें पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकती है. हालांकि दोनों ही खिलाड़ियों का मौजूदा टूर्नामेंट में संघर्ष जारी है. शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ जहां महज 12 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं कमजोर हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ भी उनका बल्ला खामोश रहा था. कैप्टन शर्मा के बल्ले से इस दौरान महज 21 रन निकले थे.

 

वहीं बात करें उपकप्तान केएल राहुल के बारे में तो उनका प्रदर्शन और सोचनीय है. पाकिस्तान के खिलाफ वह नसीम शाह की पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए थे. जबकि हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ उन्हें प्रत्येक रनों के लिए जूझते हुए देखा गया था. लेकिन पूरी दुनिया इन दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ है. जिस दिन ये खिलाड़ी फॉर्म में नजर आए. वह अकेले मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं.

 

इन खिलाड़ियों पर रहेगा मध्यक्रम का दारोमदार:

पाकिस्तान के खिलाफ मध्यक्रम का दारोमदार एक बार फिर इन्फॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के उपर रहेगा. इन तीनों ही खिलाड़ियों ने मौजूदा टूर्नामेंट में अबतक अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है. इसके अलावा विकेटकीपर खिलाड़ी के रूप में दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. कार्तिक आईपीएल के बाद से प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. चोटिल ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की जगह मैदान में आज अक्षर पटेल शिरकत करते हुए नजर आ सकते हैं. अक्षर के अंदर भी बल्ले और गेंद से जलवा दिखाने का हुनर है.

 

इन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकते हैं कैप्टन रोहित शर्मा:

बताया जा रहा है कि आवेश खान का स्वास्थ सही नहीं है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट आज दीपक हुडा को टीम में शामिल कर सकती है. दीपक गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कोहराम मचाने में माहिर हैं. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह का खेलना कन्फर्म है. वहीं विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल एक बार फिर से मैदान में दिख सकते हैं.

 

आज के मुकाबले के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन!

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक हुडा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल.

Leave a Comment

close