HomeCricketपाकिस्तान मैच में नहीं लगा सका एक भी छक्का, न्यूजीलैंड ने 9...

पाकिस्तान मैच में नहीं लगा सका एक भी छक्का, न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से रौंद डाला

बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक मैच में बड़ी हार मिली. टी20 ट्राई सीरीज (New Zealand T20I Tri Series) के एक मुकाबले में मंगलवार को मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. मैच में पाकिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 7 विकेट पर सिर्फ 130 रन ही बना सकी थी. कोई भी बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. टीम की ओर से एक भी छक्का नहीं लगा. जवाब में कीवी टीम ने लक्ष्य को 16.1 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया. यानी अभी 23 गेंद का खेल बाकी था. फिन एलेन ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा.

babar-azam-pak

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को फिन एलेन और डेवॉन कॉनवे ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 117 रन की बड़ी साझेदारी की. एलेन 42 गेंद पर 62 रन बनाकर आउट हुए. एक चौका और 6 छक्का जड़ा. कॉनवे 46 गेंद पर 49 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 चौका जड़ा. दूसरी ओर कप्तान केन विलियम्सन भी 9 गेंद पर 9 रन बनाकर बनाकर नाबाद रहे. लेग स्पिनर शादाब खान ने 4 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट लिया.

 

बाबर ने बनाए 21 रन

इससे पहले बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बाबर और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े. रिजवान 17 गेंद पर 16 रन बनाकर ब्रेसवेल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद शान मसूद 14 और शादाब खान 8 रन बनाकर आउट हुए. बाबर भी 21 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. इस तरह से स्कोर 4 विकेट पर 65 रन हो गया. इफ्तिखार अहमद ने 27 और आसिफ अली ने नाबाद 25 रन बनाकर स्कोर को 130 रन तक पहुंचाया.

 

न्यूजीलैंड की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर ने 27 रन देकर 2 विकेट झटके. टिम साउदी और मिचेल ब्रेसवेल को भी 2-2 विकेट मिला. ब्रेसवेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. ट्राई सीरीज की तीसरी टीम बांग्लादेश है. टॉप-2 टीमों के बीच 14 अक्टूबर को फाइनल होना है.

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close