HomeCricketT20 World Cup के पहले ही मैच में धमाका, नामीबिया ने दिन...

T20 World Cup के पहले ही मैच में धमाका, नामीबिया ने दिन में दिखाए श्रीलंका को तारे

टी20 वर्ल्ड कप-2022 के ओपनिंग मैच में एशिया कप की चैम्पियन टीम श्रीलंका को नामीबिया ने हरा दिया. 164 रन के लक्ष्य को श्रीलंका की टीम हासिल नहीं कर पाई और 19 ओवर में 108 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम 55 रन से मैच हार गई. मैच में 28 गेंद में 44 रन ठोकने और 26 रन देकर 2 विकेट लेने वाले फ्राइलिंक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस डेविड वीस की गेंद पर कैच आउट हो गए. श्रीलंका की टीम अभी इस झटके से उबरी भी नहीं थी कि चौथे ओवर की लगातार दो गेंद पर उसके दो बल्लेबाज पाथुम निसंका और धनुष्का गुनातिलका आउट हो गए. इसके कुछ ओवर बाद धनंजय डिसिल्वा भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 40 रन के भीतर ही श्रीलंका ने 4 विकेट गंवा दिए थे.

sri-lanka-vs-namibia

इसके बाद भानुका राजपक्षे और कप्तान दासुन शनाका ने पांचवें विकेट के लिए 24 गेंद में 34 रन जोड़े और कुछ हद तक श्रीलंका की पारी को पटरी पर लाते दिखे. लेकिन, 74 रन के स्कोर पर राजपक्षे (20) के आउट होते ही यह जोड़ी टूट गई. इसके बाद श्रीलंका के निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और श्रीलंकाई टीम टी20 विश्व कप के पहले मैच में ही बड़े उलटफेर का शिकार हो गई.

T20 World Cup

इससे पहले, श्रीलंका ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. नामीबिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 35 रन के स्कोर पर नामीबिया के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद एसजे बार्ड और कप्तान एमजी एरसमस ने चौथे विकेट के लिए 42 गेंद में 41 रन की साझेदारी की. हालांकि, जब टीम का स्कोर 76 रन था, तब कप्तान एरसमस 20 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद ऐसा लगा कि नामीबिया की टीम जल्दी ऑल आउट हो जाएगी. लेकिन, जेन फ्राइलिंक और जेजे स्मिट ने सातवें विकेट के लिए 70 रन जोड़ते हुए न सिर्फ नामीबिया को संकट से उबारा, बल्कि टीम को 163 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

फ्राइलिंक और स्मिट की 70 की साझेदारी मेंस टी20 विश्व कप में सातवें विकेट या उससे कम के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. फ्राइलिंक नामीबिया की पारी के आखिरी गेंद पर रन आउट हुए. उन्होंने 28 गेंद में 44 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 4 चौके लगाए. नामीबिया ने आखिरी 24 गेंद में 57 रन ठोके. यह श्रीलंका का किसी भी टी20 विश्व कप के मैच में डेथ ओवर में दूसरा सबसे अधिक रन लुटाने का रिकॉर्ड है.

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close