HomeCricketT20 World cup 2022 के पहले ही मैच में सैम ने किया...

T20 World cup 2022 के पहले ही मैच में सैम ने किया रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन, हैट्रिक से चूके फिर रचा इतिहास

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले मैच में चैंपियन वाला खेल दिखाया. पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम को महज 112 रन पर ढेर करते हुए गेंदबाजी में दम दिखाया. इंग्लैंड की तरफ से 24 साल के युवा सैम कुर्रन ने टी20 इंटरनेशनल में टीम के लिए रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी की. इस फॉर्मेट में वह अपनी टीम के लिए 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने.

sam-curran

अफगानिस्तान की टीम टॉस हारकर इंग्लैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी के आगे महज 112 रन ही बना पाई. मार्क वुड ने विकेट लेने की शुरुआत की और बेन स्टोक्स ने उनका साथ निभाया लेकिन सैम ने अपनी गेंदबाजी से सारी महफिर लूट ली. महज 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए और ऐसा प्रदर्शन कर दिया जिसे हमेशा ही याद रखा जाएगा. इंग्लैंड के टी20 क्रिकेट इतिहास में इस 24 साल के गेंदबाज का नाम दर्ज हो गया है.

 

सैम ने झटके अहम विकेट 

अफगानिस्तान की तरफ से जमकर बल्लेबाज कर रहे इब्राहिम जादरान और उमर घनी दोनों ही बल्लेबाजों का विकेट सैम ने झटका. टीम की तरफ से यही दो बल्लेबाज ही रन बनाने में कामयाब रहे. जादरान ने 32 जबकि घनी ने 30 रन की पारी खेली. सैम ने 18 ओवर की 5वीं गेंद पर अजमतुल्ला ओमरजई और आखिरी गेंद पर राशिद खान को आउट किया था. इसके बाद जब वो अगला ओवर करने आए तो पहली गेंद पर विकेट लेकर हैट्रिक पूरा कर सकते थे लेकिन ऐसा करने से चूक गए. हालांकि 19.2 गेंद पर उनको विकेट हासिल हुआ.

 

सैम ने गेंदबाजी में रचा इतिहास

इंग्लैंड की तरफ से अफगानिस्तान के खिलाफ 3.4 ओवर की गेंदबाजी में सैन ने 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए. इसी के साथ वह इस फॉर्मेट में टीम की तरफ से पहले 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. आदिल रशीद के नाम इससे पहले सबसे बेस्ट गेंदबाजी का रिकॉर्ड दर्ज था. 2.2 ओवर में उन्होंने 2 रन देकर वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 विकेट चटकाए थे. वहीं क्रिस जॉर्डन ने 2 ओवर में 6 रन देकर वेस्टइंडीज के खिलाफ ही 2019 में 4 विकेट झटके थे.

Pallavi Singh
Pallavi Singhhttps://bestresearch.in/
Pallavi Singh is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. She is also media advisor at bestresearch.in. Contact: pallavi@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

close