रेप पीड़िता नाबालिग ने दिया 7 माह के मृत बच्चे को जन्म, पुलिस अब DNA सैम्पल से पकड़ेगी आरोपी को

राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना इलाके में रेप पीड़िता नाबालिग लड़की (Rape victim minor girl) ने सात माह के मृत बच्चे को जन्म दिया है. रेप पीड़िता को पेट दर्द की शिकायत के चलते जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वहां पता चला कि वह तो गर्भवती (Pregnant) है. उसके बाद उसने 7 माह के मृत शिशु को जन्म दिया. अब पीड़िता के पिता ने दोवड़ा थाने में 2 अज्ञात युवकों के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मृत बच्चे का डीएनए सैंपल लिया है. अब उसके सहारे आरोपियों को पकड़ने मशक्कत की जायेगी.

दोवड़ा थानाधिकारी कमलेश चौधरी ने बताया की नाबालिग के पेट दर्द होने की शिकायत होने पर उसके के माता पिता ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था. वहां मेडिकल चैकअप के दौरान नाबालिग के 7 महीने की गर्भवती होने की बात सामने आई. नाबालिग कुंआरी बेटी के गर्भवती होने की खबर सुनकर उसके माता-पिता के पैर के तले से जमीन खिसक गई. बाद में किशोरी ने जिला अस्पताल में 7 महीने की मृत बच्चे को जन्म दिया. इस पर डॉक्टर्स ने घटना की सूचना पुलिस को दी.

 

होली से पहले हुई थी रेप की वारदात

सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची और पीड़िता से घटनाक्रम की जानकारी ली तो उसके साथ रेप होने की बात सामने आई. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि होली के त्योहार के पहले वह और उसका भाई हड़मतिया मंदिर दर्शन करने के लिए गए थे. दर्शन करके वो अकेली पैदल घर लौट रही थी. इस दौरान घाटी घड़ा के पास दो युवकों उसे बुलाया उसे पकड़कर जंगल में ले गये. वहां एक युवक ने उसके साथ रेप किया. इस दौरान दूसरा युवक आसपास के इलाके की निगरानी करता रहा.

 

पीड़िता के पिता ने कराया 2 युवकों के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

रेप करने के बाद युवकों ने यह बात को किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी. इससे वह डर गई और उसने परिजनों को घटना के बारे में बताया नहीं. दोवड़ा थाना पुलिस ने किशोरी के पिता की रिपोर्ट पर दो अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस ने मृत बच्चे का डीएनए सैंपल लिया हैण् दोवड़ा थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Comment

close