बच्चे के लिए मां ने निकाला ऐसा ‘जुगाड़’, सोशल मीडिया पर तारीफ कर रहे लोग

मां कितनी भी मजबूर और व्यस्त क्यों न हो, बच्चे का ध्यान रखने और उसे पास रखने के लिए कोई न कोई तरीका निकाल ही लेती है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है जिसकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। मां को शायद काम पर जाना था इसलिए साइकल के पीछे बच्चें के लिए आरामदायक सीट का इंतजाम कर लिया। इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी अंकिता शर्मा ने ट्वीट किया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि मां साइकल से जा रही है और पीछे कैरियर पर एक कुर्सी लगाकर अपने बच्चे को भी बिठाए हुए है। इसपर ट्विटर यूजर खूब कमेंट कर रहे  हैं और ऐसी मां की तारीफ कर रहे हैं। वीडियो में पीछे कुर्सी पर आराम से बैठा बच्चा भी खुश नजर आ रहा है। कुछ लोगों ने इसे इनोवेशन का नाम दिया है तो कुछ लोगों ने मां के निश्छल प्रेम का।

दिनेश पटेल नाम के यूजर ने लिखा, ‘इस दुनिया में मां से बड़ा कोई योद्धा हो नहीं सकता।’ कुछ लोगों ने मजाक में लिखा कि इस डिजाइन का पेटेंट जल्द करा लेना जरूरी है। दयालवीर सिंह ने लिखा, मां जैसा कोई नहीं, क्या आइडिया है बच्चे को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सत्याम्शी नाम के यूजर ने लिखा, साइकल कंपनियों को भी इस पर ध्यान देना चाहिए और सस्ते में ऐसी सुविधा देनी चाहिए जिसका लाभ वे लोग भी ले सकें जो महंगी सवारी अफोर्ड नहीं कर सकते।

Source : Hindustan

Leave a Comment

close